CM शिवराज ने कोरोना नियंत्रण पर आला अधिकारियों को किया सचेत

सीएम शिवराज ने मंत्रालय में कोरोना नियंत्रण की समीक्षा करते हुए कहा कि जनता की जिंदगी की सुरक्षा सर्वोपरि है। इसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना टेस्ट ठीक से हों। व्यवस्थाओं के आकलन के आधार पर कोविड से निपटने की रणनीति बने। अभी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खोले जा रहे हैं। नाइट कर्फ्यू लगा है। कक्षा 1 से 8 वीं में प्रतिबंध लगाने के बारे में बाद में निर्णय लिया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोविड केयर सेंटर सक्रियता से कार्य करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 16 जनवरी को 15-18 वर्ष के बच्चों के शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन की रिपोर्ट दी जाए। जहाँ स्थिति ठीक नहीं है वहाँ प्रतिशत सुधारें।

सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन केस बढ़ रहे हैं। अभी प्रदेश में 304 प्रतिशत की पॉजीटीविटी दर आ रही है। इंदौर में लगभग 650, भोपाल में 450, ग्वालियर में 25, जबलपुर में 30 और उज्जैन में 32 केस प्रतिदिन आ रहे हैं। सीनियर सिटीजन को दिक्कत आ रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, होम आइसोलेशन सहित अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की। प्रदेश में 305 मरीज आइसोलेशन बेड में हैं और कुल 450 भर्ती हैं, 8606 एक्टिव केस हैं।

बैठक में बताया गया कि इंदौर में कोविड केयरसेंटर में 92 मरीज हैं। भोपाल में 8 मरीज कोविड केयर सेंटर में हैं। ग्वालियर में 6 हैं। जबलपुर में 33 होम आइसोलेशन में हैं। उज्जैन में 2 और सागर में 5 मरीज कोविड केयर सेंटर में हैं। रीवा में 34 एक्टिव केस हैं। सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। शहडोल में 91 केस हैं। सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। मुरैना में 68 पॉजिटिव में 3 हॉस्पिटल में हैं। होशंगाबाद में 47 एक्टिव केस हैं।

सीएम शिवराज ने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में मरीजों से बातचीत जारी रखें, दिन में 2 बार बात हो। व्यवस्था नियंत्रण में हो। मरीजों को गाइड करें। क्या लेना है और क्या नहीं लेना है की समझाइश दें।

इंदौर कलेक्टर ने बताया कि संख्या बढ़ेगी। चिंता की बात नहीं है। इसी तरह भोपाल कलेक्टर ने कहा कि भोपाल में आगे और मरीज बढ़ेंगे। अभी 1442 होम आइसोलेशन में हैं। ग्वालियर में एकदम 291 केस आने से काफी बढ़ोतरी हुई है। जबलपुर में 644 एक्टिव केस हैं। सागर में 20-25 केस रोज बढ़ रहे हैं।

वन मंत्री कुंवर विजय शाह खंडवा से शामिल हुए। उन्होंने मास्क लगवाने की सख्ती करने की बात कही। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बड़े मेलों, उत्सव, कार्यक्रम नहीं होंगे।

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री इंदर सिंह परमार ने स्कूलों में एक से 8 वीं की कक्षाओं को ऑनलाइन संचालित करने का सुझाव रखा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us