1000 रुपये वाली लाडली बहना योजना इस तारीख से होगी शुरू

भोपाल जिले की बैरसिया तहसील के नजदीक पातलपुर में औद्योगिक पार्क और समूह जल प्रदाय योजना का भूमि-पूजन करने के बाद विशाल जन समुदाय को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मैं अपने परिवार के बीच आया हूँ। मैं मुख्यमंत्री बाद में हूँ और भांजे-भांजियों का मामा, बहिनों का भाई और बड़े-बुजुर्गों का बेटा पहले हूँ। उन्होंने कहा कि विकास यात्राओं से परिवार के विकास और कल्याण की योजनाएं लेकर वे बैरसिया आए है। उन्होंने सबसे पहले बहनों से संवाद किया और कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में यह भाई रक्षाबंधन तो ठीक अब हर माह एक हजार रूपए की राशि अपनी गरीब और 5 एकड़ से कम के किसान परिवारों की बहनों को भेजेंगे। बुजुर्ग पात्र महिलाओं को भी 600 रूपये की पेंशन में 400 रूपए और जोड़ कर एक हजार रूपए दिए जाएंगे।

बैरसिया ओद्योगिक पार्क और नहरयाऊ समूह जल प्रदाय योजना सहित 212 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का भूमि-पूजन और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में सभी बहनों को 1000 रुपये प्रतिमाह देने की योजना की शुरुआत 5 मार्च से प्रारंभ करने की घोषणा की और साथ ही उन्होंने बहनों को आश्वस्त किया कि उन्हें कहीं लाइन में लगने की जरूरत नहीं होगी, फार्म उनके घर पर आकर सरकार के प्रतिनिधि करेंगे और फॉर्म भरते ही जून से सभी पात्र बहनों के खातों में एक हजार प्रति माह की राशि आने लगेगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us