सीएम ने दिया प्रदेशवासियों को “श्री महाकाल लोक” के लोकार्पण का साक्षी बनने का निमंत्रण

  • सीएम शिवराज ने साधु-संतों और वाल्मीकि समाज की सहमति के बाद जल्द महर्षि वाल्मीकि कुंभ के आयोजन की बात कही

उज्जैन। रविवार को महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर उज्जैन में आयोजित महर्षि वाल्मीकि जयंती समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री डाॅ मोहन यादव समेत कई दिग्गज नेता और साधु-संत शामिल हुए। कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने बताया कि उज्जैन में आयोजित सिंहस्थ महाकुंभ का दृश्य काफी अद्भुत था। सिंहस्थ के समय मध्यप्रदेश ने विश्व को समरसता का संदेश दिया था। वहीं अब उन्होंने समस्त साधु-संतों और वाल्मीकि समाज की सहमति के बाद जल्द ही महर्षि वाल्मीकि कुंभ का आयोजन करने की बात कही। उन्होंने महाराज बाल योगी उमेश नाथ और जनता को 11 अक्टूबर को होने वाले श्री महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम का साक्षी बनने के लिए निमंत्रण दिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती पर हमारी कामना है कि उनकी कृपा और आशीर्वाद की वर्षा मध्य प्रदेश वासियों पर सदैव होती रहे। सीएम ने बताया कि सिंहस्थ के समय हुए विचार कुंभ में सुझाव आए थे कि उज्जैन की पावन धरती पर श्री महाकाल लोक बनना चाहिए। उस समय पीएम मोदी, सरसंघचालक मोहन भागवत ने सुझाव दिया था कि महाकाल महाराज के दर्शन करने के बाद उज्जैन में कोई ऐसी रचना भी होनी चाहिए जहां लोग शिव लीलाओं को देख सकें। इसी विचार को अंतिम रूप देने के लिए 2018 में शिवराज सरकार ने कैबिनेट में यह निर्णय लिया था कि अब इस पावन धरती पर श्री महाकाल लोक बनाया जाएगा।

श्री महाकाल लोक के लोकार्पण के सभी लोग बने साक्षी: शिवराज

सीएम शिवराज ने बताया कि श्री महाकाल लोक की पूरे विश्व में चर्चा हो रही है। परसों केवल अवंतिका नगरी (उज्जैन) ही नहीं, मध्य प्रदेश का हर गांव जुड़ रहा है दीप जलेंगे, आरती भजन होंगे, पूजा-अर्चना होगी। जब प्रधानमंत्री मोदी लोकार्पण करेंगे तो उस कार्यक्रम को पूरा मध्य प्रदेश ही नहीं पूरा देश भी देखेगा। सारे प्रमुख मंदिर समेत गांव-गांव में भव्य आयोजन होगा। साल में कभी-कभी ऐसा काम होता है, हम सौभाग्यशाली हैं कि उस पल के साक्षी बनेंगे आप सब को निमंत्रण, आमंत्रण है उस ऐतिहासिक कार्यक्रम में आने का।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us