नशे के खिलाफ सीएम का सख्त रुख: ऑपरेशन प्रहार से 150 से अधिक बार, होटल और हुक्का लाउंज पर कार्रवाई

भोपाल। नशे के सौदागरों पर सीएम शिवराज की सख्ती के बाद राजधानी में नशे के खिलाफ पुलिस ने संयुक्त रूप से आपरेशन ‘प्रहार’ शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत शहर में लोगों को नशे का सामान उपलब्ध करवाने वाले ढाबे, रेस्टारेंट, बार और हुक्का लाउंज पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है।

शनिवार को कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान सीएम शिवराज ने डीजीपी समेत तमाम अधिकारियों को नशे के सौदागरों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने अधिकारियों से कहा था कि नशे से युवाओं को खोखला बनाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने प्रदेश भर में चल रहे हुक्का लाउंज को बंद करवाने पर जोर दिया था। शनिवार शाम से तमाम थाना प्रभारी, एसीपी, डीसीपी पूरे दलबल के साथ राजधानी की सड़कों पर उतर आए और नशे के सौदागरों की धरपकड़ शुरू कर दी। शहर के करीब 38 थाना क्षेत्रों में 150 से अधिक होटल, बार, हुक्का लाउंज पर पुलिस ने दबिश दी। यहां कई युवा तंबाकू और शराब का सेवन करते पाए गए। इन लाउंज से पुलिस ने हुक्का, फ्लेवर, तंबाकू व शराब जब्त की है।

14 हुक्का लाउंज किए सील, 150 पर कार्रवाई

शनिवार शाम से शुरू हुई पुलिस की कार्रवाई देर रात तक चलती रही। रातीबढ, टीटी नगर हबीबगंज, एमपी नगर, मिसरोद, गांधीनगर, शाहपुरा, कोलार, अवधपुरी समेत कई जगहों पर हुक्का लाउंज पर पुलिस को युवा हुक्का पीते मिले। पुलिस ने 14 हुक्का लाउंज सील कर दिए, जबकि 25 हुक्का लाउंज संचालकों पर तंबाकू प्रतिषेध अधिनियम और आबकारी अधिनियम के तहत समेत कुल 150 जगहो पर कार्रवाई की गई।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us