गडकरी ने ग्वालियर को दी 7 सड़क परियोजनाओं की सौगात, सीएम शिवराज ने युवाओं को रोजगार देने इनक्यूबेशन सेंटर बनाने का किया ऐलान

ग्वालियर। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी गुरुवार को 1128 करोड़ रुपए की लागत से ग्वालियर में बनने वाली 222 किलोमीटर लंबी 7 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने ग्वालियर पहुंचे। कार्यक्रम में सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। सीएम शिवराज ने ग्वालियर को इतनी बड़ी सौगात देने के लिए नितिन गडकरी का आभार जताते हुए कहा कि गडकरी ऐसे मंत्री हैं कि उनसे 100 करोड रुपए मांगो तो वह 200 करोड रुपए देते हैं मध्य प्रदेश के विकास के लिए।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा अब ग्वालियर तेजी से विकास के पथ पर बढ़ रहा है यहां 50 से ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक चार्जिंग सिस्टम लगाए जा रहे हैं। सीएम ने घोषणा की कि वह जल्द ही 936 करोड रुपए की लागत से ग्वालियर में चंबल नदी का पानी लाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि ग्वालियर में एलिवेटेड रोड का आधा काम हुआ है आशा है कि सेकेंड फेस की स्वीकृति भी नितिन गडकरी देंगे। कार्यक्रम में ग्वालियर की धरती पर लॉजिस्टिक हब के साथ ही औद्योगिक हब भी बनाने की बात कही गई। सीएम ने ग्वालियर के लोगों को रोजगार से जोड़ने और नए स्टार्टअप शुरू करने में मदद करने के लिए इनक्यूबेशन सेंटर बनाने की बात कही।

कमलनाथ सरकार में ग्वालियर के साथ अन्याय हुआ: सीएम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि प्रदेश में 15 महीने की कमलनाथ सरकार के दौरान ग्वालियर के साथ अन्याय किया गया। इसी के चलते नेताओं ने यह फैसला किया कि जिसके कारण ग्वालियर का विकास ठप हुआ उसे सीएम की कुर्सी पर बैठने और सरकार चलाने का कोई अधिकार नहीं है। उसके बाद सिंधिया और उनके साथियों ने सरकार गिराई।

प्रदेश सरकार भरेगी किसानों के ब्याज का पैसा

कार्यक्रम में मौजूद किसानों को सीएम शिवराज ने भरोसा दिलाया कि कमलनाथ ने कर्ज माफी की घोषणा की थी लेकिन कर्ज माफ नहीं किया जिस कारण किसान डिफाल्टर हो गए और उन पर ब्याज चढ़ गया। कर्ज माफी के धोखे में जो किसान डिफाल्टर हो गए थे अब हम उन्हें डिफाल्टर नहीं रहने देंगे उनके ब्याज का पैसा हम भरकर उनका कर्जा उतारने का काम करेंगे। उन्होंने मध्य प्रदेश में किसी भी किसान को डिफाल्टर नहीं रहने देने की बात कही।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us