भोपाल आने से पहले शिक्षक जरूर पढ़ें ये खबर

भोपाल। 4 सितंबर का दिन मध्य प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन रहेगा। बताया जा रहा है कि इसी दिन मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए बंपर भर्तियों का शंख्नाद भी करेंगे। सीएम शिवराज ने एक साल में मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए एक लाख सरकारी भर्तियां निकालने का ऐलान किया है। सीएम रविवार को भेल के जंबूरी मैदान में आयोजिक कार्यक्रम में मीडिल और प्राइमरी स्कूल के नव-नियुक्त 18 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश की नई शिक्षक ट्रेनिंग पाॅलिसी का विमोचन भी किया जाएगा। यहां एक दिवसीय ट्रैनिंग के माध्यम से नव-नियुक्त शिक्षकों को विषय विशेषज्ञों द्वारा बच्चों को क्वालीटि एजुकेशन देने के महत्वपूर्ण टिप्स दिए जाएंगे।

रविवार को के भेल जंबूरी मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए जोर-शोर से तैयारी चल रही हैं। बताया जा रहा है कि मंत्री इंदर सिंह परमार, मंत्री मीना सिंह सभी नव-नियुक्त शिक्षक और शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी सुबह करीब साढ़े 10 बजे जम्बूरी मैदान पहुंच जाएंगे। वहीं कार्यक्रम में शिक्षकों को सीएम शिवराज सिंह चौहान करीब साढ़े 12 बजे नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। वह शिक्षकों को नई शिक्षा नीति के तहत छात्र-छात्राओं के भविष्य निर्माण में बेहतर योगदान देने पर जोर देंगे। वहीं आज शाम तक सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भोपाल मुख्यालय पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को जिन नव-नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा उनमें करीब 60 प्रतिशत महिलाएं होंगी। कमलनाथ सरकार में वर्ष 2018 में हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा के बाद से ही यह शिक्षक नियुक्ति आदेश के लिए परेशान हो रहे थे।

इस तरह से पहुंच सकेंगे कार्यक्रम स्थल

शिक्षा विभाग द्वारा नव-नियुक्त शिक्षकों की सूची संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों को सौंप दी गई हैं। वह सभी नव-नियुक्त शिक्षकों को काॅल कर कोआर्डिनेट कर रहे और आवागमन के लिए साधन की उपलब्धता की जानकारी दे रहे। शिक्षकों को लाने ले जाने के लिए शिक्षा विभाग और मध्य प्रदेश शासन द्वारा कई बसे अधिग्रहित की गई हैं। साथ ही कई शिक्षक ट्रेन के माध्यम से भी भोपाल पहुंचेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी स्वयं अपने-अपने जिलों से बसों के माध्यम से नव-नियुक्त शिक्षकों को भोपाल लेकर आ रहे हैं। कुछ नव-नियुक्त शिक्षक ट्रैन के माध्यम से भोपाल आ रहे हैं। भोपाल रेलवे स्टेशन और नादरा बस स्टेंड की तरफ से आने वाले लोग जहांगीराबाद, बोगदापुल, अशोका गार्डन, गोविंदपुरा आईटीआई की तरफ से भेल जंबूरी मैदान पहुंच सकेंगे। वहीं रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के पास से नवनियुक्त शिक्षक बस के माध्यम से एमपी नगर, चेतक ब्रिज, अन्ना नगर, गोविंदपुरा होते हुए भेल मैदान पहुंच सकेंगे। वहीं लालघाटी चैराहे से लोग व्हीआईपी रोड, श्यामला हिल्स, न्यू-मार्केट, एमपी नगर की तरफ से जंबूरी मैदान पहुंचेंगे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us