भोपाल में सीएम शिवराज ने फहराया तिरंगा, कारम डैम से पानी निकालने में मदद करने वाले पोकलेन ऑपरेटर्स और ड्राइवर को 2-2 लाख रूपए सम्मान निधि मिलेगी

भोपाल। देश भर में आज बड़े ही धूमधाम से आजादी के अमृत काल में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने भोपाल स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में ध्वजारोहण कर लोगों को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान के बारे में बताया। एमपी पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया। वहीं पोकलेन मशीन ऑपरेटर और ड्राइवर्स को 2-2 लाख की सम्मान निधि देने की घोषणा की गई।

सीएम शिवराज ने मध्य प्रदेश वासियों को पांच संकल्प दिलाते हुए कहा कि जनभागीदारी लगातार मध्य प्रदेश के विकास में बढ़ती जा रही है। स्वच्छता के मामले में मध्यप्रदेश का प्रदर्शन बहुत अच्छा है। इंदौर जैसे शहर नए रिकॉर्ड स्थापित कर रहे हैं, भोपाल की स्थिति भी काफी अच्छी है। स्वच्छता के मामले में मध्यप्रदेश एक उदाहरण प्रस्तुत करे सब लोगों इसमें योगदान दें। बेटी बचाओ अभियान हमारा लगातार चल रहा है, महिला हो या बेटी अगर उनके प्रति कोई अपराध करेगा तो जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए ऐसे अपराधियों को हम किसी भी कीमत पर छोड़ेंगे नहीं। नशा मुक्त समाज बनाने के लिए सबको आगे आना होगा, क्योंकि नशा नाश की जड़ है। सभी लोग अपने जन्मदिन, शादी की वर्षगांठ पर पेड लगाकर आने वाली पीढ़ियों के लिए सुरक्षित धरती छोड़ने का काम करें। हमें बिजली का अपव्यय रोकना है, अनावश्यक बिजली ना जलाएं तो 4 हजार करोड रुपए की बिजली हम बचा सकते हैं।

भोपाल में बनेगा वीर भारत का स्मारक: सीएम

सीएम शिवराज ने बताया कि हम आजादी के नायकों को कभी भूल नहीं सकते। मध्यप्रदेश की धरती पर हमने रघुनाथ शाह, शंकर शाह, भीमा नायक, टंट्या भील, चंद्र शेखर आजाद, पंडित राम प्रसाद बिस्मिल की स्मृति में स्मारक बनाए। आज मैं एक संकल्प और व्यक्त करता हूं, भोपाल में हम वीर भारत के स्मारक का निर्माण करेंगे। वीर भारत स्मारक में हमारे क्रांतिकारी आजादी के नायकों की प्रतिमा उनका व्यक्तित्व और कृतित्व संजोकर रखा जाएगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us