नसरुल्लागंज का गौरव दिवस मनाने पहुंचें CM शिवराज, फिर से प्रारम्भ होगी ‘माँ तुझे सलाम योजना’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार गांवों के गौरव दिवस मनाने की अपील मध्यप्रदेश की जनता से बार बार करते आये हैं। अब इसी क्रम में नसरूल्लागंज जिला सीहोर में गौरव दिवस समारोह स्थानीय कार्यक्रम में सीएम शिवराज शामिल हुए। सीएम ने ट्वीट करते हुए बताया कि सीहोर के नसरूल्लागंज में आज गौरव दिवस में सम्मिलित हो रहा हूं। हम सब #गौरव_दिवस के माध्यम से अपने -अपने क्षेत्र की प्रगति और उन्नति के लिए प्राण प्रण से प्रयास करें। यह हम सबके साथ हमारी आने पीढ़ियों को भी एक नए आत्मगौरव को अनुभूत करायेगा।

सीएम शिवराज ने नसरुल्लागंज के शासकीय महाविद्यालय का अवलोकन किया और उन्होंने वहाँ बच्चों से संवाद भी किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि मेरे बेटा बेटियों! पिछली बार आपने कहा था कि, महाविद्यालय में, बैठने का स्थान बहुत कम बचा है। विधार्थी ज्यादा हैं और स्थान कम है। इसलिए, सही बच्चों के बैठने के लायक आवश्यक भवन स्वीकृत कर दिया है। ताकि, किसी को बाहर न बैठना पड़े।

युवा सरकारी नौकरी पर आश्रित न रहें

रोजगार की बात करते हुए सीएम ने कहा कि मैं अपने बेटा बेटियों से यही कहना चाहता हूं कि जमाना बदल गया है। पढ़ना भी है और आगे बढ़ना भी है नया भविष्य गढ़ना भी है। इसलिए शिक्षा के साथ-साथ यहां रोजगार की ट्रेनिंग देने का काम भी यहां किया जा रहा है। व्यवसायिक शिक्षा भी प्रारंभ की गई है ताकि पढ़ाई के साथ-साथ हम चाहे तो दूसरी चीज सीख कर भी सरकारी नौकरी के अलावा भी रोजगार से हम लगें।

फिर से प्रारंभ होगी ‘मां तुझे प्रणाम’ योजना

सीएम ने बताया कि एक योजना है- माँ तुझे प्रणाम, मैं फिर से प्रारंभ कर रहा हूं। जिसमें अपने बेटा-बेटियों को हम देश की सीमा पर ले जाते हैं।अपने गाँव की माटी को लेकर देश की सीमा पर, चाहे वह चीन से लगी हो या पाकिस्तान से। वहाँ अपने सैनिकों से मिलते हैं। किन परिस्थितियों में सेना काम करती है, वो देखते हैं। फिर वहां की माटी लेकर अपने गांव आते है। कोविड खतम हो गया है; वो योजना भी हम लोग जल्दी शुरू कर रहे हैं।

About Author

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us