देश ने रचा नया कीर्तिमान: वैक्सीन के 150 करोड़ डोज़ पूर्ण

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेत्रत्व में कोविड-19 के विरुद्ध वैक्सीनेशन का अभियान जारी है। उनके कुशल मार्गदर्शन में भारत ने सबसे बड़ा अभियान चलाकर 150 करोड़ कोविड टीकों का कीर्तिमान स्थापित किया है। इसके साथ ही देश में 62 करोड़ से ज्यादा लोगों को पूर्ण टीकाकरण भी हो गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज देश ने एक और महत्वपूर्ण पड़ाव को पार किया है। साल की शुरुआत देश ने 15-18 साल की उम्र के बच्चों के टीकाकरण से की थी। आज साल के पहले महीने के पहले हफ्ते में भारत 150 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने का ऐतिहासिक मुकाम भी हासिल कर लिया है। 150 करोड़ वैक्सीन डोज वो भी एक साल से कम समय में, ये आंकड़ों के हिसाब से बहुत बड़ी संख्या है। दुनिया के अधिकतर देशों के लिए ये आश्चर्य से कम नहीं। भारत के लिए ये नई इच्छा शक्ति का प्रतीक है, जो असंभव को संभव करने के लिए कुछ भी कर गुजरने का हौसला रखती है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी जी का किया ‘अभिनंदन’

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि – “यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कोविड-19 के विरुद्ध वैक्सीनेशन का अभियान जारी है। उनके कुशल मार्गदर्शन में भारत ने सबसे बड़ा अभियान चलाकर 150 करोड़ कोविड टीकों का कीर्तिमान स्थापित कर नागरिकों के जीवन के सुरक्षा चक्र को तेजी से बढ़ाया है। इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर देश के सभी हेल्थ वर्कर, नर्स, फ्रंटलाइन वर्कर और वैक्सीनेशन कार्य से जुड़े सभी को हृदय से धन्यवाद और प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन एवं देश को बधाई।”

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us