जैन तीर्थ कुंडलपुर की घटना का Fact Check : दिग्विजय सिंह ने फैलाया झूठ, जानिए पूरा सच

दमोह। दमोह जिले के पटेरा स्थित जैन समाज का प्रमुख तीर्थ दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र कुंडलपुर के बारे में सोशल मीडिया पर झूठ फैलाया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह एक ट्वीट करके लोगों तक गलत जानकारी भेजी है। दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘आचार्य श्री विद्या सागर महाराज जी द्वारा पल्लवित , देश के सबसे भव्य मंदिरों में से एक , श्री दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र * कुंडलपुर परिसर में , कल रात्रि से बजरंगदल के कथित असामाजिक तत्वों द्वारा शिवजी की पिंडी रख उत्पात शुरू कर चुके हैं.. स्थिति कभी भी गंभीर मोड़ ले सकती है। यह गंभीर विषय है। प्रशासन तत्काल कार्यवाही करे।”

घटना का Fact Check

हमारी टीम ने इस खबर की छानबीन करते हुए पाया कि ऐसी कोई घटना जैन तीर्थ कुंडलपुर में हुई ही नहीं है। दिग्विजय सिंह द्वारा यह झूठ फैलाया जा रहा है जिससे जैन समाज में जिससे जैन समाज आक्रोश में आ जाये। कुंडलपुर के स्थानीय लोगों का यही कहना है इस घटना के बारे में किसी को कुछ भी नहीं पता है। वहां के लोग कह रहे हैं कि दिग्विजय सिंह अपनी राजनीति चमकाने के लिए जैन समाज को मोहरा बना रहे हैं।

पुलिस प्रशासन का इंकार, जैन समाज-विश्व हिंदू परिषद करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

पुलिस प्रशासन ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए इस घटना से साफ इंकार किया है। उनका कहना है कि ऐसी कोई घटना जैन तीर्थ पर हुई ही नहीं है। बड़ी खबर ये है कि इसे लेकर जैन समाज और विश्व हिंदू परिषद प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाला हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us