13 लाख से ज्यादा सदस्यों के साथ भाजपा करेगी भोजन कार्यक्रम!

मप्र- 2023 के आम चुनाव की तैयारियों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां जोरों पर कर दी है कार्यकर्ताओं को एक्टिव मोड में लाने के लिए भाजपा ने विधानसभा चुनाव के पहले अपने कार्यकर्ताओं को मोटीवेट करने के लिए बूथ पर भोजन की प्लानिंग बनाई है. प्रदेश के करीब 65 हजार बूथों पर बीजेपी डिनर के जरिए अपने कार्यकर्ताओं से सघन संपर्क स्थापित करेगी. पार्टी ने हर बूथ पर पार्टी से जुड़ने वाले कम से कम 21 सदस्यों को भोजन कराने के निर्देश दिए हैं. इस तरह सभी जिलों में करीब 12 लाख 82 हजार सदस्यों की पंगत होगी. प्रदेश इकाई की ओर से भोजन का मेन्यू भी भेजा गया है. क्षेत्र में प्रचार के लिए नारे भी भेजे गए हैं. ग्रामीणों युवाओं को संगठन से जोड़ने के लिए कबड्डी, रस्सा खींच, खो-खो और रस्सी कूद जैसे देशी खेलों के आयोजन करने को कहा है. मैदान चारों तरफ पार्टी के ध्वज और सजावट भी की जाएगी.

वक्ताओं के बोलने का फार्मेट तैयार

पार्टी ने संवाद-संपर्क, तयशुदा गाने, चित्र- बैनर और नारों की सूची भेजी है. वैचारिक सत्र में वक्ता और उनके भाषण के तयशुदा बिंदु भी समझाए गए हैं. सड़क, बिजली,पानी, स्वच्छता, स्कूल, तकनीकी, स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा के अलावा संचार क्रांति से समाज में आए क्रांतिकारी बदलाव की ब्रांडिंग की जाएगी. महिलाओं सहित नल- जल, अन्नपूर्णा, शौचालय और 2047 के भारत के बारे में भी बताया जाएगा. आयोजन को लेकर जल्द ही पार्टी अन्य जानकारियां भी जिलों को भेजेगी.

पार्टी के संगठन ऐप पर रिपोर्टिंग

पदाधिकारियों को अपनी रिपोर्टिंग संगठन के एप पर करनी होगी. जिसका डेटा पार्टी में आनलाइन है. इसका मकसद ये है कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता फील्ड पर कितने एक्टिव हैं. पन्ना प्रमुखों के दायित्वों को लेकर भी इसमें फीड भरना होगी. बीजेपी का दावा है पार्टी ने बूथों को डिजिटल किया है. पन्ना प्रमुख भी जो जानकारी देगा, उसका पूरा फीडबैक पार्टी के पास रहेगा.

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us