जानिए क्यों सीएम शिवराज ने कहा: आज का दिन मेरे लिए सबसे अच्छा दिन है

  • सीएम शिवराज ने किया नवाचार: देश में पहली बार किसी सड़क का नाम बेटियों के नाम पर रखा गया

भोपाल। एमपी की बेटियों को सशक्त और उच्च शिक्षित बनाने में जुटे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज एक ऐतिहासिक कदम उठाया है। सीएम ने प्रदेश की बेटियों के सम्मान में स्मार्ट सिटी पार्क में लाड़ली लक्ष्मी वाटिका का निर्माण और एक सड़क का नामकरण लाड़ली लक्ष्मी पथ किया। उन्होंने आज का दिन अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन बताया। सीएम ने कहा बेटियों के सम्मान से बड़ा और कोई सम्मान नहीं हो सकता, अगर बेटियों का सम्मान नहीं हुआ तो देश और प्रदेश कभी सुखी नहीं रह सकता। कार्यक्रम में विधायक रामेश्वर शर्मा, कृष्णा गौर, महापौर मालती राय समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

लाड़ली लक्ष्मी वाटिका का शुभारंभ करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा मेरी लाड़ली बेटियों तुम हमेशा खुश रहो मुस्कुराती रहो, आगे बढ़ती रहो, अगर तुमने सफलता का आसमान चूम लिया तो इस शिवराज मामा की जिंदगी धन्य, सफल हो जाएगी। भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने लाड़ली लक्ष्मी वाटिका में बेटियों से पूछा कि आपको पौधारोपण कर कैसा लगा, उन्होंने बेटियों को हर वर्ष अपने जन्मदिन पर पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान सीएम कुछ देर के लिए भावुक हो गए और कहा कि जिन बेटियों को मैंने गोद में खिलाया था और अपने हाथों से सर्टिफिकेट दिया था, आज वह बेटियां कॉलेज पहुंच गई हैं यह मेरे लिए सचमुच में गौरव का पल है आज का दिन लाडली लक्ष्मी दिवस है।

बेटियों के नाम पर सड़क का नाम रखने वाला पहला राज्य बना एमपी

सीएम शिवराज ने बताया कि बड़े लोगों, महापुरुषों के नाम से सड़कों और वाटिका का नाम रखने की परंपरा थी। यह लाड़ली लक्ष्मी बेटियां भी बड़ी होकर प्रदेश-देश का भविष्य गढ़ेंगी इसलिए अब हमने एक सड़क का नाम लाड़ली लक्ष्मी पथ रखा है। भारत माता चौराहे से लेकर पॉलिटेक्निक चौराहे तक की सड़क को स्मार्ट सड़क कहा जाता था लेकिन अब उस सड़क को लाड़ली लक्ष्मी पथ नाम दिया गया है। इस सड़क के दोनों तरफ लाड़ली लक्ष्मी योजना का प्रचार-प्रसार कर जनता को उसके लाभ से अवगत कराया जाएगा।

52 जिलों में बेटियों के नाम से जानी जाएगी एक-एक सड़क

सीएम शिवराज द्वारा राजधानी में स्मार्ट सड़क का नाम लाड़ली लक्ष्मी पथ रखते ही प्रदेश के सभी जिलों में एक-एक सड़क का नाम लाडली लक्ष्मी पथ रखा गया। सीएम शिवराज ने बेटियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा आप लोग खूब मन लगाकर पढ़ो, आगे बढ़ो माता-पिता का नाम रोशन करो और देश-प्रदेश को भी आगे बढ़ाओ।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Open chat
Hello 👋
For more details contact us